Justbundelkhand
खेल

झांसी में एडवेंचर कैंप का हुआ आयोजन, द एडवेंचर बडी संस्था ने किया आयोजन

झांसी। स्पोर्ट्स एडवेंचर को बढ़ावा देने के लिए द एडवेंचर बडी संस्था द्वारा एक दिवसीय “झांसी आउटडोर एडवेंचर कैंप” का आयोजन रविवार को किया गया. बुंदेलखंड महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित इस कैंप में 200 लोगों ने हिस्सा लिया. 10 साल के बच्चे से लेकर 45 वर्ष के व्यक्ति तक ने इस कैंप में हिस्सा लिया. कैंप में 15 साहसिक स्पोर्ट्स लगाए गए. इन खेलों में प्रतिभागियों की शारीरिक के साथ ही मानसिक क्षमता को भी परखा गया.

कैंप के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि बुंदेलखंड में एडवेंचर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं हैं. आज बेसिक एक्टिविटीज से शुरुआत हुई है. लेकिन, मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वाटर और एयर स्पोर्ट्स भी आयोजित करवाए जायेंगे. जिलाधिकारी ने कहा कि एक स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का निवास होता है. एडवेंचर आपको न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रुप से भी मजबूत करता है. मुझे उम्मीद है कि आज आप लोगों ने यहां जो अनुभव किया होगा वह आपको ताउम्र याद रहेगा.

द एडवेंचर बडी के बारे में बताते हुए फरहान हाशमी ने कहा कि पिछले 2 साल में कोरोना ने हमें मानसिक त्रास तो दिया ही लेकिन साथ ही शारीरिक गतिविधियों से भी दूर कर दिया. हमारी कोशिश है कि हम हर व्यक्ति को दोबारा शारीरिक गतिविधियों से जोड़ें. हमारी योजना है कि झांसी समेत समूचे बुंदेलखंड के लोगों को वह सारी सुविधाएं जिनके लिए उन्हें बड़ी धनराशि खर्च करके पहाड़ों में जाना पड़ता है, उसे सस्ते दरों में झांसी ही मुहैया कराएं. आने वाले दिनों में हम झांसी के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में भी ऐसे कैंप्स करवाएंगे.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बुंदेलखंड महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो एस के राय ने कहा कि यह एक नया और अनूठा अनुभव था. झांसी के युवाओं में बहुत ऊर्जा है. द एडवेंचर बडी भी युवाओं का ही एक संगठन है. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड महाविद्यालय का प्रांगण ऐसी गतिविधियों के लिए सदैव खुला रहेगा.

अतिथियों का स्वागत प्रियांश श्रीवास्तव तथा आभार कृषि राय ने ज्ञापित किया. कार्यक्रम का संचालन राजकुमार यादव ने किया. कार्यक्रम में न्यू एरा स्कूल के प्राचार्य अरिंदम घोष, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डॉ. सूरज पाल सिंह, मनीष कुशवाहा, सुकन्या पाल, अजीत कोहली, मानवेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे.

Related posts

कृभको और उर्वरक विभाग के बीच खेला गया मैत्रीय क्रिकेट मैच

Just Bundelkhand

चंबल क्रिकेट लीग : माधोगढ़ ने जीता खिताबी मुकाबला, फाइनल में हारी हुकुमपुरा की टीम

Just Bundelkhand

यहां बना है यूपी का सबसे बड़ा जिम्नास्टिक हॉल, कोच की नियुक्ति की चल रही तैयारी

Just Bundelkhand

Leave a Comment