Justbundelkhand
अपराध

सफाईकर्मी से मांगे तीन हजार रूपये रिश्वत, रंगे हाथ पकड़ा गया झांसी नगर निगम का घूसखोर सफाई हवलदार

झांसी। नगर निगम के आउटसोर्सिंग सफाईकर्मियों से ड्यूटी लगाने के एवज में रिश्वत लेने वाले घूसखोर सफाई हवलदार नीरज साहू को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने मंगलवार को रंगे हाथों घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। महिला सफाईकर्मी के पति ने तीन दिन पहले इस मामले की शिकायत गोपनीय रूप से भ्रष्टाचार निवारण संगठन से की थी, जिसके बाद घूसखोर हवलदार को गिरफ्तार करने के लिए योजना तैयार कर टीम ने उसे धार दबोचा।

महिला सफाईकर्मी से अब्सेंटी के एवज में 2800 रूपये और ड्यूटी लगाने के एवज में 200 रूपये की बात तय हुयी थी। तीन हजार रूपये सफाई हवलदार नीरज साहू को देने सीपरी बाजार थानाक्षेत्र में कच्चे पुल के पास पहुंची और रूपये हाथ में थमाते ही पहले से मुस्तैद एंटी करप्शन की टीम ने नीरज साहू को धर दबोचा। उसे तत्काल गिरफ्तार कर थाने लाया गया और उसके खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायती पत्र दिया गया।  

आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारी भारती करौसिया ने बताया कि उससे तीन हजार रूपये की मांग की गयी थी। रूपये नहीं देने वाले कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई जाती है। उसको एब्सेंट लगा देते हैं। सफाई हवलदार नीरज साहू दो सौ रूपये प्रति छुट्टी के और दो सौ रूपये महीने के लेते थे। ये लोग सभी आउटसोर्सिंग स्टाफ से पैसे लेते हैं।

Related posts

टैंकर से पानी भरने के विवाद में दो महिलाओं में धक्कामुक्की, एक की मौत

Just Bundelkhand

भाजपा विधायक जवाहर राजपूत का करीबी नेता चेक बाउंस मामले में अरेस्ट

Just Bundelkhand

शालिगराम राय और चरन सिंह पर जालसाजी का केस दर्ज, होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर के पास की जमीन बेचने का मामला

Just Bundelkhand

Leave a Comment