Justbundelkhand
विविध

झांसी शहर के पार्कों में लगाये गए 40 सीसीटीवी कैमरे

झांसी। शहर के सार्वजनिक स्थानों की निगरानी के मकसद से झांसी नगर निगम कई तरह के प्रयास कर रहा है। इसी के तहत नगर निगम झांसी क्षेत्र में बने पार्कों में सुरक्षा की दृष्टि से 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन सभी कैमरों को झांसी स्मार्ट सिटी के कार्यालय में स्थित आईसीसीसी से जोड़ने का काम शुरू हुआ है, जिससे सीधे कमांड सेंटर से पार्कों की निगरानी हो सकेगी।

अन्य पार्कों में भी लगेंगे कैमरे
शहर में विभिन्न क्षेत्रों में स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क, मैथिलीशरण गुप्त पार्क, नेहरू पार्क सीपरी, वृन्दावन लाल वर्मा पार्क, कांशीराम पार्क,  नेहरू पार्क तालपुरा, बलिदान पार्क, प्रेम नारायण तिवारी पार्क, पंडित दीनदयाल पार्क, शहीद भगत सिंह पार्क, गजानन पार्क में अभी तक कुल 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। आने वाले समय में अन्य पार्कों में भी कैमरे लगाए जाएंगे।

सेफ होंगे पार्क और आम नागरिक
झांसी नगर निगम के नगर आयुक्त ने इन सभी पार्कों में लगाये गये कैमरों को आईसीसीसी से इनटीग्रेट कराये जाने के लिए निर्देश दिये हैं। नगर आयुक्त के निर्देश पर सभी पार्कों में लगे सीसीटीवी कैमरों को स्मार्ट सिटी के आईसीसीसी से इनटीग्रेट करने का काम शुरू कर दिया गया है। नगर निगम के अफसरों के अनुसार इससे पार्क में आने वाले जनमानस एवं पार्क की सुरक्षा होगी। 

 

Related posts

आल्हा-ऊदल की धरती पर शुरू हुई हर घर नल से जल की सप्लाई, महोबा में 90 प्रतिशत से ज्यादा काम पूरा

Just Bundelkhand

इनर व्हील क्लब झांसी ने वृद्धाश्रम में बांटे कम्बल

Just Bundelkhand

नगर निगम लखनऊ के अधिकारी हैं बेलगाम, अनाप-शनाप टैक्स के दबाव में लोग कर रहे हैं आत्महत्या

Just Bundelkhand

Leave a Comment