Justbundelkhand
विविध

झांसी मण्डल के डीआरएम संदीप माथुर ने झांसी-कानपुर रेलखंड का किया निरीक्षण

झांसी. मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर द्वारा झांसी-कानपुर रेल खंड के निरीक्षण के अंतर्गत मलासा-चौंराह खंड का दौरा किया गया. दौरे में मलासा-चौराह तथा सर्सौंकी-उरई डबलिंग फेज का निरीक्षण किया तथा विकासशील कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने डबलिंग कार्य को समय से पूर्ण करने के उद्देश्य से लिए जाने वाले मेगा ट्रैफिक ब्लाक की आवश्यकता व समय-सीमा की समीक्षा की.

डीआरएम उन्होंने निर्देश दिए की ट्रैफिक ब्लॉक लेने से पहले अधिक से अधिक कार्य पूर्ण कर लिए जाए तथा मेगा ब्लाक को इस प्रकार आयोजित किया जाए, जिससे की रेलगाड़ियों का डाईवर्जन व डिटेंशन न्यूनतम रहे. मंडल रेल प्रबंधक द्वारा अधिकारियों के साथ प्लानिंग की गयी कि उरई माल गोदाम का संचालन प्रभावित न हो इसलिए विशेष प्रबंध किये जाये, जिनमें आधे-आधे रैक के माध्यम से माल गोदाम में लदान व उतरान चालू रहे.

माथुर द्वारा निरीक्षण के दौरान खंड में आने वाले स्टेशनों के सर्कुलेटिंग क्षेत्र, अप्रोच रोड तथा स्टेशन बिल्डिंग का भी सघन निरीक्षण किया गया तथा खंड में यात्री सुविधाओं से जुड़े महत्वपूर्ण विकास कार्य जैसे पैदल पुल आदि पर सम्बंधित अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया. मंडल रेल प्रबंधक द्वारा चल रहे विकास कार्यों को समय सीमा के अन्दर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए.

निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबन्‍धक के साथ मुख्य परियोजना प्रबंधक के के तलरेजा, वरिष्ठ मंडल अभियंता मध्य भुवनेश सिंह, वरिष्ठ मंडल सिग्नल अभियंता आशीष सैनी तथा दिनेश जैन मंडल परिचालन प्रबंधक सहित अन्य अधिकारीगण और पर्यवेक्षक उपस्थित रहे. इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने स्टाफ से मुलाकात की. उन्होंने कोविड के इस संकट कालीन दौर में संक्रमण से बचने हेतु ढिलाई न बरतने तथा और भी सावधानी की आवश्यकता से अवगत कराया.

Related posts

भूगर्भ जल संरक्षण के लिए परमार्थ संस्था को मिला राज्य स्तरीय पुरस्कार

Just Bundelkhand

नगर निगम लखनऊ के अधिकारी हैं बेलगाम, अनाप-शनाप टैक्स के दबाव में लोग कर रहे हैं आत्महत्या

Just Bundelkhand

कचरा प्रबंधन का सन्देश देने के लिए पतंग उत्सव का आयोजन, उड़ाए गए नीले-हरे पतंग

Just Bundelkhand

Leave a Comment