Justbundelkhand
खेल

मैत्री मैच के साथ होगी ध्यानचंद स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ पर लगे फ्लड लाइट की शुरुआत

झांसी। ध्यानचंद स्टेडियम में बने एस्ट्रोटर्फ पर अब रात में भी हॉकी के मैच आयोजित हो सकेंगे और खिलाड़ी इस पर प्रैक्टिस कर सकेंगे। झांसी के हॉकी खिलाडियों के लिए यह एक बड़ी सौगात साबित होने जा रही है। यहां रात में मैचों के आयोजन के लिए फ्लड लाइटें लगाई गई हैं, जिसके बाद हॉकी खिलाडियों को रात में प्रैक्टिस की सुविधा भी हासिल हो सकेगी। रविवार को यहां झांसी की दो स्थानीय टीमों के बीच मैत्री मैच का आयोजन कर फ्लड लाइटों का औपचारिक रूप से लोकार्पण किया जाएगा। 

ध्यानचंद स्टेडियम में झांसी स्मार्ट सिटी ने एस्ट्रोटर्फ के चारों ओर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ के मानक के अनुरूप फ्लड लाइटें लगाई हैं। ध्यानचंद स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर दूधिया रोशनी बिखेरने के लिए चार बड़े पोल पर 1500 वाट की लाइटें लगाई गई हैं। इन फ्लड लाइटों के लगने के बाद स्टेडियम में अब डे-नाइट मैच आयोजित किये जा सकेंगे। झांसी के हॉकी खिलाडियों के साथ ही खेल प्रेमी भी हॉकी के मैचों का अलग अंदाज में आनंद ले सकेंगे।

झांसी के क्षेत्रीय खेल अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि रविवार को ध्यानचंद स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर लगे फ्लड लाइटों का लोकार्पण किया जाएगा। हॉकी के रात्रि मैचों के लिए अब यह मैदान तैयार हो चुका है। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान झांसी की दो स्थानीय हॉकी टीमों के बीच मैत्री मैच का आयोजन किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम के लिए स्थानीय जन प्रतिनिधियों, स्मार्ट सिटी, नगर निगम और प्रशासनिक अफसरों के साथ ही खिलाड़ियों और खेल जगत से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया गया है। 

Related posts

चंबल क्रिकेट लीग : माधोगढ़ ने जीता खिताबी मुकाबला, फाइनल में हारी हुकुमपुरा की टीम

Just Bundelkhand

झांसी में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय मल्लखम्ब प्रतियोगिता की शुरुआत

Just Bundelkhand

मेडल जीतने वाली महिला बॉक्सिंग खिलाड़ियों का झांसी में हुआ सम्मान

Just Bundelkhand

Leave a Comment