Justbundelkhand
खेल

मेडल जीतने वाली महिला बॉक्सिंग खिलाड़ियों का झांसी में हुआ सम्मान

झांसी। योगी सरकार की ओर से महिला खिलाडियों को प्रोत्साहित करने के प्रयासों का असर दिखने लगा है। भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय यूथ महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश की तीन महिला खिलाड़ियों ने मेडल हासिल किए, जिनका रविवार को झांसी में सम्मान किया गया। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली इन खिलाड़ियों ने झांसी के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में प्रशिक्षण लिया था। इन खिलाड़ियों में चंचल ने रजत, बबीता सिंह व हर्षिका राणा ने कांस्य पदक हासिल किए। माउंट लिट्रा स्कूल में उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग संघ ने खिलाड़ियों और खेल विभाग के प्रशिक्षकों को सम्मानित किया।

48 से 50 किग्रा भार वर्ग में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व कर रही मेरठ की चंचल चौधरी ने सिल्वर मेडल, सहारनपुर की हर्षिका राणा ने 63 से 66 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज और आगरा की बबीता सिंह ने 52 से 54 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर प्रदेश का मान बढ़ाया। इन तीनों खिलाड़ियों के साथ ही खेल विभाग के प्रशिक्षक रुखसार और प्रवेश कुमार को भी सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ कंचन जायसवाल और उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग संघ के कोषाध्यक्ष डॉक्टर रोहित पांडे ने सभी महिला खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को सम्मानित किया।

राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ कंचन जायसवाल ने इस मौके पर कहा कि योगी सरकार जिस तरह खिलाड़ियों को सुविधाएं मुहैया कराते हुए प्रोत्साहन दे रही है, उसका असर साफ तौर पर दिख रहा है। बेटियां खेल के मैदान पर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराकर प्रदेश का सम्मान बढ़ा रही हैं। उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग संघ के कोषाध्यक्ष डॉ रोहित पांडेय ने बताया कि बाक्सिंग संघ ने कैंप के दौरान पहली बार नकद इनाम की घोषणा की थी। पदक विजेता खिलाड़ियों को संघ की ओर से 10 -10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जा रहा है। संघ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।

Related posts

हीरोज ग्राउंड की स्थापना के शताब्दी वर्ष पर हॉकी खिलाड़ियों के लिए तैयार हो रहा आधुनिक सुविधाओं वाला मैदान

Just Bundelkhand

कृभको और उर्वरक विभाग के बीच खेला गया मैत्रीय क्रिकेट मैच

Just Bundelkhand

मेजर ध्यानचंद की जयंती को भव्य बनाएगी यूपी सरकार

Just Bundelkhand

Leave a Comment