Justbundelkhand
राजनीति

अनुराग शर्मा की पहल पर बना था ग्वालियर रोड आरओबी का प्रस्ताव, आवागमन में होने लगी सहूलियत

झांसी। लोकसभा सीट झांसी-ललितपुर पर मतदान 20 मई को होना है। इस सीट पर चुनाव प्रचार अभियान में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और वर्तमान सांसद अनुराग शर्मा अपने कार्यकाल में हुए कामों को चुनावी मुद्दा बनाने में जुटे हैं। झांसी-ग्वालियर रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य को मौजूदा सांसद अपने कार्यकाल की उपलब्धि बताते हुए लोगों से इस मुद्दे पर वोट की अपील कर रहे हैं। इस आरओबी के एक ओर के हिस्से पर आवागमन की शुरुआत हो चुकी है और बाकी काम भी जल्द पूरा हो जाना है।

इस आरओबी के बन जाने के बाद रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम की समस्या में कमी आई है और लोगों को इससे काफी सहूलियत हो रही है। ग्वालियर रोड पर स्थित औद्योगिक प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थानों और आवासीय कालोनियों में रहने वाले लोगों को इससे काफी सहूलियत हुयी है। झांसी-कानपुर रेल लाइन पर ट्रेनों की अधिकता के कारण अक्सर यह क्रासिंग बंद रहा करती थी और लोगों को इन्तजार करना पड़ता था। अब वह समस्या खत्म होती दिखाई दे रही है।

झांसी मेडिकल कॉलेज से बड़ी संख्या में हर रोज मरीज इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किये जाते हैं। ऐसे मरीजों के लिए भी इससे काफी राहत मिली है। इसके अलावा ग्वालियर में एयरपोर्ट होने के कारण भी बहुत सारे लोगों का आये दिन आवागमन होता है। ऐसे लोगों को भी इससे काफी सहूलियत हुयी है। औद्योगिक और व्यापारिक दृष्टि से यह काफी मददगार साबित हो रहा है। बताया जाता है कि स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा की पहल पर आरओबी का प्रस्ताव तैयार किया गया था और इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने शासन स्तर से लेकर रेलवे तक में लगातार पैरवी की।

स्थानीय निवासी कहते हैं कि अब किसी तरह का जाम नहीं लगता है और समय की भी बचत हो रही है। एक हिस्से पर आवागमन शुरू हो जाने से लोगों को काफी राहत मिल रही है। लोग बताते हैं कि पुल बनने से काफी फायदा हुआ है और रेल लाइन की दूसरी ओर रहने वाले लोगों को इससे काफी सुगमता हो रही है।

Related posts

बबीना में बोले डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, 10 मार्च के बाद चचाजान को ठीक करने योगी जा रहे हैदराबाद

Just Bundelkhand

महिलाओं को चालीस प्रतिशत टिकट के कांग्रेस के ऐलान पर वरिष्ठ पत्रकार हरिमोहन विश्वकर्मा की त्वरित टिप्पणी

Just Bundelkhand

बबीना भाजपा प्रत्याशी राजीव के समर्थन में वीरू यादव ने किया जन सम्पर्क, मांगे वोट

Just Bundelkhand

Leave a Comment