Justbundelkhand
विविध

बुन्देलखण्ड के मुद्दों को लेकर जल सहेलियों ने झांसी में जारी किया जन घोषणा पत्र

झांसी। होटल राही वीरांगना के सभागार में जल सहेली फाउंडेशन के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 हेतु बुंदेलखंड के विशेष संदर्भ में शनिवार को जन घोषणा पत्र जारी किया गया। प्रेस वार्ता को जल सहेली मीरा देवी ने संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड देश का एक अलग भौगोलिक एवं सांस्कृतिक भू भाग है, जहां की जलवायु और जैव विविधता प्रदेश के अन्य हिस्सों से अलग है, जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों को बुंदेलखंड के लिए पृथक रूप से महत्व देने की आवश्यकता है। हमने इस घोषणा पत्र में बुन्देलखण्ड के उन तमाम अहम् मुद्दों को शामिल किया है, जिसे सभी राजनीतिक दलों द्वारा अपने घोषणा पत्र में भी समावेश करना चाहिए।

जल सहेली मंजू लता ने कहा कि जन घोषणा पत्र में मुख्य रूप से जल संकट, आपदा प्रबंधन एवं जलवायु परिवर्तन को केन्द्र में रखकर बनाया गया है, जिसमें शिक्षा, महिला अधिकार, सामाजिक सुरक्षा, बेरोजगारी, पर्यावरण, पर्यटन, कला एवं संस्कृति की समस्याओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड मे स्थित बुंदेली एवं चंदेलकालीन तालाबों के संरक्षण के लिए सरकार को एक अलग से कार्ययोजना बनाने की जरूरत है।

वार्ता में शामिल हुई अन्य जल सहेलियों ने जल संरक्षण जैसे अहम मुद्दे को प्रमुख रूप से पत्रकारों के समक्ष रखा। उन्होंने अपनी मांगों को राजनेताओं तक पहुंचाने के लिये पत्रकारों से अपील की। इस मौके पर मीना, रेखा सहित तमाम जल सहेलियां उपस्थित रही।

Related posts

ललितपुर जिले में यूपी सरकार बनाएगी भालू और रीछ के संरक्षण के लिए रिजर्व

Just Bundelkhand

100 दिन श्रमदान एवं जल संरक्षण कार्यक्रम की झांसी में हुई शुरुआत

Just Bundelkhand

मोदी सरकार के अफसर की चिट्ठी को भाजपा नेता ने दिखाया ठेंगा, प्रतिबंधित क्षेत्र में कराया अवैध निर्माण

Just Bundelkhand

Leave a Comment