Justbundelkhand
राजनीति

माथे पर संविधान रख प्रदीप जैन ने निकाला जुलूस, कलेक्ट्रेट पहुंच किया नामांकन

झांसी। इंडिया गठबंधन के झांसी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने गुरुवार को नामांकन दाखिल करने से पूर्व जुलूस निकाला और सिर पर भारत का संविधान रखकर इस जुलूस में शामिल हुए। नामांकन से पूर्व प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जुलूस में डॉ भीम राव अंबेडकर, महात्मा गांधी, रानी लक्ष्मीबाई की झांकियां शामिल रहीं। कांग्रेस प्रत्याशी ने जुलूस में शामिल होने के बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। नामांकन जुलूस में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सांसद डॉ चंद्रपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक बृजेन्द्र कुमार व्यास सहित गठबंधन के घटक दलों के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि आम जनता के मुद्दे गठबंधन परिवार के मुद्दे हैं। पुलिस कांस्टेबल की नौकरी में हजारों लोगों ने मेहनत के पैसे से फार्म भरा और सरकार ने पेपर लीक कर दिया। हमने उनके परिवारों को एक लाख रुपये की गारंटी की है। हमने किसानों के कर्ज माफ़ी और स्वामीनाथन आयोग को लागू करने की गारंटी दी है। किसी भी गांव में मनरेगा मजदूर को काम नहीं मिल रहा है। उसे चार सौ रूपये न्यूनतम मिलेंगे। एक गरीब घर की महिला को एक लाख रुपये प्रति वर्ष मिलेगा। जातियों की गिनती भी इंडिया गठबंधन की गारंटी है।

प्रदीप जैन ने आगे कहा कि बुंदेलखंड में हर दस घर में से नौ घर में बेरोजगार युवा बैठा है। दसवां युवा सड़कों पर चक्कर काट रहा है। भारतीय जनता पार्टी के पास 37 बत्तियां हैं जो सांय-सांय करती हुयी निकल जाती है। जब गर्मी में प्यास से कोई तरसता है, बिजली के अभाव में जब कोई मरीज इमरजेंसी में परेशान होता है, उस समय हमारे सांसद जी कभी अधिकारी को फोन नहीं करते। जिन गांव को उन्होंने गोद लिए हैं, उन गांव के लोग हमारे पास आते हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 1798 गांव की स्थिति क्या होगी।

Related posts

सपा नेता कृष्णपाल सिंह यादव ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, महंगाई और बेरोजगारी पर जताया विरोध

Just Bundelkhand

बबीना विधायक राजीव बोले, भाजपा सरकार आने के बाद पंचायतों से गायब हो गए दबंग और माफिया

Just Bundelkhand

अनुराग शर्मा की पहल पर बना था ग्वालियर रोड आरओबी का प्रस्ताव, आवागमन में होने लगी सहूलियत

Just Bundelkhand

Leave a Comment