Justbundelkhand
राजनीति

ललितपुर मेडिकल कॉलेज ने गरीबों को दी राहत, चुनाव में अनुराग शर्मा ने बनाया मुद्दा

ललितपुर। स्वास्थ्य सेवाओं के लिहाज से पिछड़ा माने जाने वाले बुन्देलखण्ड में पिछले पांच सालों में मोदी सरकार और योगी सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण काम हुए हैं। ललितपुर जिले में मेडिकल कालेज और 300 बेड के अस्पताल के निर्माण को जिले के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात के रूप में देखा जा रहा है। मोदी-योगी की डबल इंजन की सरकार और झांसी-ललितपुर सीट से प्रत्याशी अनुराग शर्मा इस लोकसभा चुनाव में इस उपलब्धि के सहारे वोटरों को लामबंद करने की कोशिश में जुटे हैं। 

अब जब लोकसभा चुनाव का रण सज चुका है तो भाजपा की ओर से प्रत्याशी बनाये गए अनुराग शर्मा ललितपुर में बनाये गए मेडिकल कॉलेज को अपने कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि बताते हुए इसे चुनावी प्रचार अभियान का हिस्सा बना रहे हैं। ललितपुर के मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षक, जूनियर रेजिडेंट और  सीनियर रेजिडेंट सहित अन्य पदों पर नियुक्ति हो चुकी है। इस कॉलेज में 100 विद्यार्थी चिकित्सा शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे और वर्तमान सत्र से पढाई शुरू होनी है। कॉलेज ने नेशनल मेडिकल काउंसिल के मानकों को पूरा कर लिया है। 

मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं के विस्तार पर काम चल रहा है और स्थानीय लोग भी इस मेडिकल कॉलेज को राहत देने वाला कदम बताते हैं। ललितपुर के लोगों के लिए इलाज का प्रमुख केंद्र झांसी का मेडिकल कॉलेज हुआ करता था। अब ललितपुर में मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं को विस्तार देकर इस क्षेत्र की आर्थिक रूप से कमजोर आबादी को राहत देने की कोशिश की जा रही है। स्थानीय लोग भी मेडिकल कॉलेज के निर्माण को एक उपलब्धि के तौर पर मानते हैं।  

Related posts

हर नागरिक को समय से मुफ्त कोविड टीका लगवाने की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

Just Bundelkhand

बबीना भाजपा प्रत्याशी राजीव के समर्थन में वीरू यादव ने किया जन सम्पर्क, मांगे वोट

Just Bundelkhand

देश के 124 में से 123 एयरपोर्ट घाटे में, भारतीय युवा कांग्रेस की आरटीआई से खुलासा

Just Bundelkhand

Leave a Comment