Justbundelkhand
खेल

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए झांसी में बन रहे 16 मिनी स्टेडियम

झांसी में बन रहे 16 मिनी स्टेडियम

झांसी। ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के मकसद से झांसी जिले में बन रहे सभी 16 मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य जल्द पूरा हो जाएगा। इन 16 में से 11 मिनी स्टेडियम का काम पूरा हो चुका है और इन पर खेल गतिविधियों के आयोजन की भी शुरुआत हो चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को मंच देने और खेल को लेकर प्रतिस्पर्द्धा के मकसद से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में मिनी स्टेडियम का निर्माण करा रही है। सरकार की योजना है कि इन स्टेडियम में नियमित रूप से खेल गतिविधियों का आयोजन कराएं जाएं। 

पांच स्टेडियम का काम अगले महीने हो जायेगा पूरा 

झांसी में बंका पहाड़ी, टहरौली किला, बामौर, कुरैठा, चिरगांव खुर्द, कुकरगांव, पारीछा, रक्सा, कोटरा, चौकरी और नोटा ग्राम पंचायतों में मिनी स्टेडियम बनकर तैयार हो चुके हैं। इसके अलावा जरहा कला, सिमरी, मड़ा ढिलावली, पलिंदा और बमौरी में बन रहे मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य अंतिम अवस्था में हैं। इन सभी स्टेडियम में ट्रैक, नेट, झूले आदि की व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं और गतिविधियों के आयोजन के लिए मंगल दल, खेल प्रोत्साहन समिति, खेल विभाग आदि की मदद ली जाएगी।

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा
 
झांसी के मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद के मुताबिक जिले में सभी मिनी स्टेडियम के निर्माण का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। जो ग्यारह स्टेडियम तैयार हो गए हैं, उन पर गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं। ब्लॉक और ग्राम पंचायत स्तर पर इन देखरेख की जिम्मेदारी भी तय की गयी है। मनरेगा का उपयोग कर ग्राम पंचायतों में एक तरह से एक संसाधन तैयार किया गया है जो ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने में मददगार साबित होंगे।  
 

Related posts

झांसी में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय मल्लखम्ब प्रतियोगिता की शुरुआत

Just Bundelkhand

मैत्री मैच के साथ होगी ध्यानचंद स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ पर लगे फ्लड लाइट की शुरुआत

Just Bundelkhand

यहां बना है यूपी का सबसे बड़ा जिम्नास्टिक हॉल, कोच की नियुक्ति की चल रही तैयारी

Just Bundelkhand

Leave a Comment