Justbundelkhand
शिक्षा

मुख्यमंत्री स्मार्टफोन वितरण योजना के तहत बुन्देलखण्ड विवि में विद्यार्थियों को बांटे गए स्मार्टफोन

झांसी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की स्मार्ट फोन/टेबलेट वितरण योजना के तहत बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के विद्यार्थियों को शनिवार को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। विभाग के बीए तृतीय वर्ष के पास आउट स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन वितरित किए गए। कुल 88 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन दिए गए। विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पाण्डेय तथा कुलसचिव विनय कुमार सिंह द्वारा दिए गए।

स्मार्ट फोन प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो मुकेश पांडेय ने कहा कि आपके हाथ में जो यंत्र है, वह आपके सशक्तिकरण और स्वावलंबन का रास्ता खोलेगा। अब यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप इसका सकारात्मक इस्तेमाल कर अपना तथा देश का भविष्य उज्ज्वल बनाएं। रजिस्ट्रार विनय कुमार सिंह ने कहा कि तकनीक ने चीज़ें बहुत आसान कर दी हैं। आप इस फोन के माध्यम से एजुकेशनल वीडियो देख सकते हैं। इन वीडियो को अपने दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं। स्मार्ट फोन का इस्तेमाल अपने सहयोगी की तरह करें। इसे कभी भी खुद पर हावी ना होने दें।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद देवरिया के पूर्व विधायक सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। यह स्मार्ट फोन आपकी मदद के लिए दिया गया है। प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए भी लगातार काम कर रही है। हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस की सबसे बड़ी भर्ती निकाली गई है। इसकी परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी।

कला संकाय के डीन और हिंदी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर मुन्ना तिवारी ने कहा कि अब परीक्षा की तैयारी से लेकर आवेदन फॉर्म और रिजल्ट तक सब कुछ ऑनलाइन हो गया है। विद्यार्थियों की यह जिम्मेदारी है कि वह तय करें की स्मार्टफोन का सिर्फ सकारात्मक इस्तेमाल ही करेंगे। कार्यक्रम में प्रोफेसर राकेश पांडेय सहित हिंदी विभाग के डॉ. श्रीहरि त्रिपाठी, डॉ. अचला पांडेय, नवीन चंद्र पटेल, डॉ. शैलेंद्र तिवारी, डॉ. प्रेमलता, सुनीता वर्मा, आकांक्षा सिंह, नेहा मिश्र, विशाल, मनीष सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Related posts

घरेलू हिंसा : समाज और मीडिया विषय पर आयोजित होगी राष्ट्रीय संगोष्ठी

Just Bundelkhand

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षांत कार्यक्रम में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने कहा, गर्भ संस्कार का शुरू हो कोर्स 

Just Bundelkhand

न्यू मीडिया में स्वरोजगार के अवसर पर एक दिवसीय कार्यशाला आज बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में

Just Bundelkhand

Leave a Comment