Justbundelkhand
अपराध

जिस महिला और उसके दो बच्चों की हत्या का हुआ था केस, पुलिस ने उन तीनों को ज़िंदा किया बरामद

झांसी की जिस महिला और उसके दो बच्चों की हत्या का केस दर्ज कर पुलिस मामले के खुलासे में जुटी थी, वे तीनों ज़िंदा बरामद हो गए हैं। पुलिस ने तीनों की बरामदगी करते हुए इस पूरे मामले के पीछे की कहानी का भी खुलासा कर दिया है।

झांसी. जिस महिला और उसके दो बच्चों की हत्या का केस दर्ज कर पुलिस मामले के खुलासे में लगी थी, वह महिला और दोनों बच्चे सकुशल ज़िंदा बरामद हो गए हैं। पुलिस ने महिला को उसके प्रेमी के घर से बरामद किया है। महिला के दोनों बच्चे भी उसी के साथ रह रहे थे। महिला झांसी में अपने मायके से अपने बच्चों को साथ लेकर बिना किसी को कुछ बताये अपने प्रेमी के साथ चली गयी थी और उसी के साथ मध्य प्रदेश में रह रही थी। महिला के मायके के लोगों ने उसके पति और ससुराल के अन्य लोगों पर तीनों की हत्या कर शवों को गायब कर देने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था।

पुलिस की जांच में अब तक सामने आई कहानी के अनुसार झांसी के रक्सा थानाक्षेत्र के ग्राम डेली की रहने वाली छाया की शादी लगभग 8 साल पहले मध्य प्रदेश के दतिया के रहने वाले चंदन कुशवाहा से हुयी थी। शादी के बाद दो बच्चे हुए। एक की उम्र 7 साल और दूसरे की उम्र 4 साल है। इसी दौरान मायके में घर के पास रहने वाले सोबरन से महिला के प्रेम सम्बन्ध हो गए। सोबरन मध्य प्रदेश के करैरा का रहने वाला है। इस प्रेम सम्बन्ध की जानकारी छाया के पति को हुयी और इस बात को लेकर कई बार झगड़ा भी हुआ। चंदन 19 जनवरी 2023 को छाया को दोनों बच्चों के साथ मायके छोड़ गया था। इसी दिन छाया घर से बच्चों के साथ गायब हो गयी।

छाया के मायके के लोगों ने ससुराल के लोगों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की लेकिन पुलिस ने इंकार कर दिया। इसके बाद मायके के लोगों ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर रक्सा थाने में छाया के पति चंदन कुशवाहा, देवर मनोज, विनोद, सास कलावती और प्रेमी सोबरन साहू के खिलाफ हत्या कर शव को गायब कर देने का केस दर्ज किया गया। जांच में जुटी पुलिस ने सुराग के आधार पर पता लगाया कि छाया सोबरन साहू के साथ मध्य प्रदेश में रह रही थी। उसे थाने लाकर पुलिस ने पूछताछ की तो छाया ने बताया कि उसकी हत्या को लेकर कोई केस दर्ज कराया गया है, इस बात की जानकारी उसे नहीं है। उसने यह भी कहा कि वह सोबरन के साथ ही रहना चाहती है। थाने में दर्ज हत्या का केस खत्म कर दिया गया है।

सीओ सदर श्वेता तिवारी ने बताया कि थाना रक्सा पर न्यायालय के आदेश पर वादी की तहरीर पर धारा 302 के अंतर्गत एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। इसमें बताया गया था कि छाया कुशवाहा और उसके दो बच्चों की हत्या करके उनके शव गायब कर दिए गए। इस प्रकरण की विवेचना थाना रक्सा से हो रही थी। विवेचना के दौरान थाना प्रभारी रक्सा ने कथित मृतका छाया कुशवाहा और उसके दोनों बच्चों निखिल और जयदेव को सिजवाहा प्रतीक्षालय के पास से सकुशल बरामद कर लिया गया है। महिला का बयान दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

बसाई के भरत पाल सहित पांच लोगों पर बबीना थाने में केस दर्ज, जानलेवा हमले का आरोप

Just Bundelkhand

सफाईकर्मी से मांगे तीन हजार रूपये रिश्वत, रंगे हाथ पकड़ा गया झांसी नगर निगम का घूसखोर सफाई हवलदार

Just Bundelkhand

झांसी में 25 हज़ार के इनामी सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

Just Bundelkhand

Leave a Comment