Justbundelkhand
विविध

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में बुजुर्ग का फिसल गया पैर, आरपीएफ ने बचाई जान

झांसी। वीरांगना लक्ष्मी बाई झांसी स्टेशन पर गुरुवार को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की मुस्तैदी के चलते एक बुजुर्ग यात्री प्लेटफार्म पर ट्रेन की चपेट में आने से बच गया। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर रेलगाड़ी संख्या 11058 दादर-अमृतसर एक्सप्रेस के रवाना होते ही कोच एम 2 में चढ़ने की कोशिश में एक बुजुर्ग शख्स चलती ट्रेन से गिर गया। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक शब्बीर खान, सहायक उपनिरीक्षक गिरिराज सिंह और कांस्टेबल राजेश शर्मा की नजर ट्रेन से गिरे यात्री पर पड़ी तो तीनों एक साथ हरकत में आ गए।

कांस्टेबल राजेश शर्मा ने फौरन चलती ट्रेन में चढ़कर कोच में जाकर चेन पुलिंग कर दिया। दूसरी ओर सहायक उप निरीक्षक शब्बीर खान और सहायक उप निरीक्षक गिरिराज सिंह उस ओर दौड़े जहां बुजुर्ग यात्री गिरा था। तत्परता से इस शख्स को सुरक्षित निकाल लिया गया। इस यात्री ने अपना नाम बालू, उम्र 80 वर्ष और निवासी ललितपुर जिले का बताया।

बालू ने आरपीएफ को बताया कि ललितपुर जाना था। साथी उनका यात्रा टिकट लेकर आगे के डिब्बे में बैठ गए। ट्रेन चलने के दौरान चढ़ने की कोशिश में यह घटना हो गयी। अपनी जान बचाने के लिए इस व्यक्ति ने आरपीएफ स्टाफ की तारीफ की। घटना में इस बुजुर्ग व्यक्ति को किसी प्रकार की कोई भी गंभीर चोट नहीं आई। इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें ट्रेन से गिरते यात्री और आरपीएफ जवानों की सक्रियता साफ़ दिखाई दे रही है।

Related posts

पांच करोड़ दीयों की रोशनी में झिलमिलाए यूपी के सैकड़ों गांव, पानी सप्लाई से जुड़े गांव में बंटी मिठाई

Just Bundelkhand

झांसी में मिनी मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर की संख्या बढ़ाकर 60 करने की तैयारी

Just Bundelkhand

बिजली विभाग की लापरवाही के कारण करंट की चपेट में आकर भैंसों की मौत

Just Bundelkhand

Leave a Comment