Justbundelkhand
शिक्षा

शिव कान्वेंट इंटर कॉलेज में चल रहे समर कैंप का हुआ समापन

झांसी। शिव कान्वेंट इंटर कॉलेज में चल रहे समर कैंप का दिनांक 19.05.2024 को समापन किया गया, जिसमें आठ दिवसीय वर्कशॉप में बच्चों को मेहंदी, पेंटिंग, डांसिंग, रंगोली आदि का प्रशिक्षण दिया गया।

इस प्रशिक्षण को नीरज ने पेंटिंग की बारीकियां समझाते हुए पेंटिंग को किस तरह से बनाना चाहिए और उसके क्या फायदे हैं, इस पर फोकस किया और रुबा खान ने मेहंदी की डिजाइन किस तरह से बनाते हैं और मेहंदी की कॉन किस तरह से पकड़ जाता हैं और किस तरह चलाई जाती हैं, इन सभी की बारीकी से जानकारी दी।

रागिनी ने डांस के स्टेप कैसे पकड़ते हैं और गाने पर हमें कैसे डांस करना चाहिए, इसे बखूबी बताते हुए डांस की अच्छे से प्रैक्टिस करवाई, जिसकी प्रशंसा शिव कॉन्वेंट  इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राहुल गौतम ने की तथा  बताया कि समर कैंप को करवाने का उद्देश्य बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल खेलकूद और अन्य एक्टिविटीज सिखाना भी जरूरी है, जिससे बच्चों का माइंड रिफ्रेश हो जाता है।

अंत में सभी बच्चों को उन्होंने प्रमाण पत्र व स्मृति चिह्न प्रदान किए और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक देवव्रत गौतम, नेहाल, नैंसी, अंजलि, बबली, आरती, रूबा, नीरज, रागनी आदि मौजूद रहे। अंत में सभी का आभार प्रधानाचार्य राहुल गौतम और प्रबंधक देवव्रत गौतम ने किया।

Related posts

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में चल रही सात दिवसीय शोध कार्यशाला का हुआ समापन

Just Bundelkhand

‘अनुसंधान पद्धति एवं सॉफ्ट स्किल्स’ पर सात दिनों की कार्यशाला की शुरुआत, वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव ने दिए टिप्स

Just Bundelkhand

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में एनएसएस यूनिट प्रथम ने चलाया खर पतवार उन्मूलन कार्यक्रम 

Just Bundelkhand

Leave a Comment