Justbundelkhand
खेल

बुंदेलखंड में खेल मैदानों को हाईटेक सुविधाओं से लैस करने पर सरकार का जोर

झांसी। बुंदेलखंड में खेल से जुड़ी आधारभूत संरचनाओं को बेहतर करने पर सरकार लगातार काम कर रही है। झांसी मंडल के ललितपुर और जालौन जिलों में बैडमिंटन कोर्ट को सिंथेटिक रूप में बिछाए जाने का काम चल रहा है और इन कामों को मार्च महीने तक पूरा कर लिए जाने का अनुमान है। झांसी के बैडमिंटन कोर्ट को पहले ही सिंथेटिक कोर्ट का रूप दिया जा चुका है। जालौन और ललितपुर में काम पूरा हो जाने के बाद तीनों जिले के बैडमिंटन कोर्ट सिंथेटिक कोर्ट में बदल जायेंगे।

ललितपुर जिले में खेल विभाग के स्टेडियम में वुडेन बैडमिंटन कोर्ट को आधुनिक रूप देने के लिए सिंथेटिक कोर्ट का काम स्वीकृत हुआ है और बजट भी जारी हो चुका है। टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही बास्केटवाल हार्ड कोर्ट को सिंथेटिक कोर्ट में बदलकर आयरन फेंसिंग से कवर्ड करने का काम भी स्वीकृत हुआ है और इस काम के लिए भी बजट जारी हो गया है। इन दोनों ही कामों को 31 मार्च तक पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य खेल विभाग ने रखा है।

जालौन जिले के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्षतिग्रस्त बैडमिंटन वुडेन कोर्ट का मरम्मत कर उसे सिंथेटिक किये जाने का काम चल रहा है। इस काम को भी मार्च महीने तक पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य है। झांसी मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि बैडमिंटन और बास्केटवाल कोर्ट को आधुनिक रूप मिल जाने के बाद खिलाडियों को काफी सुविधा मिलेगी और उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा। मार्च महीने तक इस काम को पूरा कर लिया जाएगा।

Related posts

मेडल जीतने वाली महिला बॉक्सिंग खिलाड़ियों का झांसी में हुआ सम्मान

Just Bundelkhand

नेशनल चंबल शूटिंग चैंपियनशिप का पूरा हुआ ट्रायल, पांच नदियों के संगम पर 16 और 17 जुलाई को होगी प्रतियोगिता

Just Bundelkhand

हीरोज ग्राउंड की स्थापना के शताब्दी वर्ष पर हॉकी खिलाड़ियों के लिए तैयार हो रहा आधुनिक सुविधाओं वाला मैदान

Just Bundelkhand

Leave a Comment